13 C
Jaipur
December 17, 2018
City Market News
Home » Xiaomi के साथ बिजनेस का मौका, खुलेंगे 5000 नए Mi Store
Business

Xiaomi के साथ बिजनेस का मौका, खुलेंगे 5000 नए Mi Store

स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi के साथ बिजनेस का मौका है। कंपनी ने छोटे शहरों और गांवों में 5000 नए Mi Store खोलने का ऐलान किया है।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी को भारत में बड़ा मार्केट नजर आ रहा है। इसके चलते कंपनी ने अपना बिजनेस अब छोटे शहरों और गांवों में बढ़ाने की रणनीति तय की है। शाओमी अगले साल के अंत तक देश के ग्रामीण इलाकों में 5000 स्टोर खोलेगी। कंपनी के इस कदम से कम से कम 15000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

शाओमी के वाइस प्रेजिडेंट और इंडिया मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने मीडिया को ये जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी टियर-4, टियर-5 और ग्रामीण भारत में अपने ऑफलाइन रीटेल स्टोर खोलेगी। कंपनी अब तक 500 स्टोर खोल चुकी हैं और 2019 के अंत तक साल 5000 स्टोर खोलने की योजना है।

साल 2014 में भारतीय बाजार में कदम रखने वाला शाओमी के मोबाइल की बिक्री पहले केवल ऑनलाइन ही होती थी, लेकिन 2017 से कंपनी ने ऑफलाइन रीटेल में कदम रखा। शाओमी अपने फ्रेंचाइजी पार्टनर्स के अलावा एमआई होम्स की चेन से उत्पादों की बिक्री करती है। शाओमी के एमआई होम्स में स्मार्टफोन, टीवी समेत कंपनी के सभी प्रॉडक्ट्स की बिक्री होती है और इसलिए इसके स्टोर के लिए ज्यादा जगह चाहिए होती है।

1 comment

Shakir Qureshi November 23, 2018 at 3:10 pm

I want to open mi store at my home town at TQ Kallamb Dist.Osmanabad
Can you provide me with proper details

Reply

Leave a Comment

City Market News (सिटी मार्केट न्यूज़)
City Market News is a business news portal. Here you will get to read news in Hindi covering all the buzz and happenings of local business world. You may also publish your own business offers on this portal.