24 C
Jaipur
September 23, 2018
City Market News
Swiggy, Uber Eats, Zomato, Food Panda,  WarmOven
Home » बिना लाइसेंस चल रहे रेस्तरां नहीं बेच सकेंगे Online Food
Food and Beverage

बिना लाइसेंस चल रहे रेस्तरां नहीं बेच सकेंगे Online Food

बिना लाइसेंस चल रहे रेस्तरां Online Food नहीं बेच सकेंगे। फूड रेगुलेटर FSSAI  ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

बिना लाइसेंस चल रहे रेस्तरां पर Online Food बेचने पर सखती की जाएगी। फूड रेगुलेटर एफएसएसएआई ने ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर कंपनियों को बिना लाइसेंस वाले रेस्तरां की सेवाएं बंद करने के लिए कहा है। इसके लिए इन कंपनियों को दो हफ्ते का वक्त दिया गया है। अब इस बात की भी जांच की जाएगी कि ऑनलाइन कंपनियां खाद्य सुरक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित नियमों का पालन कर रही हैं या नहीं। फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) के सीईओ पवन अग्रवाल ने यह जानकारी मीडिया को दी।

30-40% रेस्तरां के पास लाइसेंस नहीं

अथॉरिटी ने बुधवार को एक रिव्यू मीटिंग भी की थी। जिसमें सामने आया कि ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म पर लिस्टेड 30-40% रेस्तरां के पास लाइसेंस नहीं है। जुलाई तक उन्हें लाइसेंस लेने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने निर्देश का पालन नहीं किया। बहुत से रेस्तरां ने हाल ही में एफएसएसएआई के पास लाइसेंस/रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया है। हाल ही में ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर्स को खाद्य सुरक्षा कानून के दायरे में लाने की अधिसूचना जारी की थी।  Swiggy, Uber Eats, Zomato, Food Panda,  WarmOven से रेस्तरां को खाद्य सुरक्षा की ट्रेनिंग देने को भी कहा है।

Leave a Comment

City Market News (सिटी मार्केट न्यूज़)
City Market News is a business news portal. Here you will get to read news in Hindi covering all the buzz and happenings of local business world. You may also publish your own business offers on this portal.