20 C
Jaipur
October 24, 2018
City Market News
Home » स्कूल यूनिफार्म में पहुंचे उद्यमी और फिर शुरु हुई मस्ती की पाठशाला
Jaipur

स्कूल यूनिफार्म में पहुंचे उद्यमी और फिर शुरु हुई मस्ती की पाठशाला

एक अनूठा कार्यक्रम A Day Back to School हुआ। इस अनूठे कार्यक्रम का आयोजन जयपुर ज्वैलर्स फाउन्डेशन की ओर से किया गया। मस्ती की इस पाठशाला में पहुंचे उद्यमी स्टूडेंट की तरह बर्ताव करते नजर आए।

दोस्तों के साथ दुसरे बच्चो का चुपके से टिफिन खाना, लाईब्रेरी में पढ़ाई की बुक के अन्दर काॅमिक पढ़ना, पढ़ाकू बच्चों का मजाक उड़ाना, Finger on lips रखना, कागज के हवाई जहाज बना कर उडाना। किसी खडुस टीचर की क्लास बंक मारना, खुब खिलखिला कर हॅसना, टीचर की नकल करना, क्लास में सोना और कैंटीन से अपनी पसन्द का खाना खाना।

दोस्तो के साथ घूमना फिरना, लाईब्रेरी, म्युजिक गेम्स क्लास का इन्तजार करना, ब्लैकबोर्ड पर चैक से अजीब अजीब फोटो बनाना। क्लास में टीचर के आने पर good morning madammmmmmm आदि धुन से बोलना, और Boring Calss में go to Toilet बोल कर बाहर जाने का बहाना करना।

दूसरे की काॅपी से हाॅमवर्क टीप कर करना, छुट्टी के बाद चुर्ण, गुडिया के बाल, डांसरे, बर्फ का गोला चुस्की आदि खाना। लड़कियों पर स्टाईल मारने के लिये तेज गति से बाईक दौडाना, स्कूल में लेट आने पर, क्लास मे बातें करने पर, नाखुन नही कटे होने पर टीचर द्वारा सजा देना। सफेद जुतों पर वाईट चोक लगा कर उसकी गंदकी हटाना, दो दोस्तो के चुपके से जूतों की लैस को आपस में बांध देना आदि सभी बातें हुई जयपुर ज्वैलर्स फाउन्डेशन की मस्ती की पाठशाला में।

A Day Back to School

जेजेएफ की ओर से A Day Back to School आयोजित किया गया। इसमें 35-40 वर्ष के युगलों ने माता-पिता या अध्यापक की तरह नहीं बल्कि बच्चे बन कर स्कूल का आनन्द लिया। जयपुर ज्वैलस फाउन्डेशन के अध्यक्ष हितेश भांडीया ने बताया की फाउन्डेशन के सदस्यों के लिये एक अनुठा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों के माता-पिता (35-40) वर्ष को स्कूल युनिफाॅर्म में स्कूल के कायदे कानून के अनुसार बुलाया गया एवं इनकी दिनभर की स्कूल लगाई गई।

लंच में खाया टिफिन

प्रातः प्रार्थना सभा से लेकर विभिन्न कक्षाऐ जिसमें सामन्य ज्ञान, एक्टिविटीज, म्युजिक, डांस, एरोबिक्स आदि की कक्षाये लगाई गई। इंटरवेल में सभी विद्यार्थीयों ने घर से लाया हुआ टिफीन बाॅक्स साथ में बैठकर खाया। स्कूल युनिफाॅर्म में स्कूल के अनुशासन में इस तरह से वर्तमान के व्यापारी बंधुओ के द्वारा बिताया गया एक अद्भुत रोमांचक कर देने वाला अनुभव था।

कार्यक्रम में डांस दिवाने फेम (कलर्स टीवी) किरण कुमार कोली ने विद्यार्थीयों के रूप में आये हुए अभिभावकों की डांस क्लास ली। पिकल बाॅल के राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने खेल के गुर सिखाए। अंत में पुरस्कार वितरण समारोह में जे.जे.एफ के अध्यक्ष हितेश भांडिया, एक दिवसीय स्कूल की प्रिंसिपल प्रसिद्ध टीवी एंकर अनिता हाडा सागवान तथा एसजे पब्लिक स्कूल के डायरक्टर संजय दासोत, जे.जे.एफ के सचिव विवेक मालू ने विभिन्न विद्यार्थियों को पौधे देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन अमिता महमवाल, वतन सुराणा, पिंकी दुगड व रश्मि जैन ने किया। सचिव विवेक मालू ने सबका धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Comment

City Market News (सिटी मार्केट न्यूज़)
City Market News is a business news portal. Here you will get to read news in Hindi covering all the buzz and happenings of local business world. You may also publish your own business offers on this portal.