13 C
Jaipur
December 11, 2018
City Market News
Home » संदीप बख्शी ICICI बैंक के सीओओ, चंदा कोचर को छुट्टी पर भेजा
Banking

संदीप बख्शी ICICI बैंक के सीओओ, चंदा कोचर को छुट्टी पर भेजा

ICICI Bank प्रबंधन ने चंद्रा कोचर को छुट्टी पर भेज दिया है। वह जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी। तब तक के लिए संदीप बख्शी को सीओओ नियुक्त किया गया है।

चंदा कोचर फिलहाल आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ बनी रहेंगी। आईसीआईसीआई बोर्ड ने मीटिंग के बाद ये फैसला लिया है। इसके तहत चंद्रा कोचर को अनिश्चतकाल के लिए छुट्टी पर भेज दिया गया है। इस दौरान बैंक का कामकाज संदीप बख्शी देखेंगे। बख्शी को बैंक का होलटाइम डायरेक्टर और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) नियुक्त किया गया है। संदीप बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को रिपोर्ट करेंगे। इससे पहले माना जा रहा था कि कोचर के मामले में बोर्ड कोई बड़ा फैसला ले सकता है।

कौन है संदीप बक्शी

संदीप बक्शी अभी तक आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के एमडी और सीईओ थे। संदीप के सीओओ बनने के बाद आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के एमडी और सीईओ पद पर एन एस कन्नन को नियुक्त किया गया है। कन्नन, आइसीआइसीआइ बैंक में सीएफओ थे।

चंदा कोचर पर लगे है ये आरोप

Chanda Kochhar on leave till inquiry ends.

आईसीआईसीआई बैंक और चंदा कोचर को वीडियोकॉन समूह को दिए गए एक कर्ज को लेकर आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। बैंक ने 2012 में वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का लोन दिया था। इस मामले में चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के शामिल होने की बात सामने आने के बाद से मामले ने तूल पकड़ा। आरोप है कि वीडियोकॉन समूह ने दीपक कोचर की कंपनी न्यूपावर रिन्यूएबल्स में पैसा लगाया था। न्यूपावर को मॉरीशस की कंपनी फ‌र्स्ट लैंड होल्डिंग्स से भी निवेश मिला था।

Leave a Comment

City Market News (सिटी मार्केट न्यूज़)
City Market News is a business news portal. Here you will get to read news in Hindi covering all the buzz and happenings of local business world. You may also publish your own business offers on this portal.