13 C
Jaipur
December 17, 2018
City Market News
Xiaomi Poco F1 next sale at 12 PM on September 5
Home » स्मार्टफोन खरीदने का इरादा रखते है तो पढ़ लें ये
Computer And Mobile

स्मार्टफोन खरीदने का इरादा रखते है तो पढ़ लें ये

आप स्मार्टफोन खरीदने जा रहे है तो यह न्यूज आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। दरअसल, स्मार्टफोन की रेट्स को लेकर कंपनियां बड़ा फैसला लेने की तैयारी कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि आने वाले दिनों में मोबाइल फोन की रेट बढ़ सकती है। इसकी बड़ी वजह रुपये में कमजोरी और आयात शुल्क में बढ़ोतरी है। जानकारों के अनुसार, आयात शुल्क बढ़ने और डॉलर की तुलना में रुपया 15% कमजोर होने के चलते कंपनियों पर बोझ बढ़ा है। जिसे वे ग्राहकों पर डालने की तैयारी कर रही है। ऐसे में कंपनियां हैंडसेट के दाम 5 से 8 प्रतिशत तक बढ़ा सकती है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली डिवाइस, फुल स्क्रीन डिस्प्ले, ज्यादा मेमोरी जैसी विशेषताओं की की वजह से सस्ते और मिड रेंज के फोन की डिमांड बढ़ रही है। चाइनीज कंपनियां श्याओमी और रियलमी कुछ मॉडल के दाम पहले ही बढ़ा चुकी हैं। श्याओमी ने बजट स्मार्टफोन रेडमी 6 और 6ए की कीमत बढ़ाई है। ई—कॉमर्स के जरिए फोन बेचने वाली रियलमी ने दो हैंडसेट के दाम बढ़ाए हैं। रियलमी 1 की कीमत 6,999 से बढ़कर 7,999 रुपए हो गई है। रियलमी 2 के 3जीबी वैरिएंट की कीमत 8,990 से बढ़ाकर 9,499 की गई है।

 

Leave a Comment

City Market News (सिटी मार्केट न्यूज़)
City Market News is a business news portal. Here you will get to read news in Hindi covering all the buzz and happenings of local business world. You may also publish your own business offers on this portal.